ताजा खबर
Bisalpur Dam : जयपुर को आज मिली सबसे बड़ी खुशखबरी! बीसलपुर बांध में पानी भरने का आज तक का रिकॉर्ड टूट...   ||    अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई : अदालत आबकारी नीति मामले में सीबीआई के खिलाफ दिल्ली के मुख...   ||    सीपीएल 2024: तेजतर्रार निकोलस पूरन ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड!   ||    Bengal Bandh Today Live News: बीजेपी का 12 घंटे के लिए बंगाल बंद; सरकारी कर्मचारियों को ममता का निर्...   ||    Janmashtami Vrat Katha: वीडियो में देखें भगवान विष्णु ने आधी रात में क्यों लिया कृष्णावतार, जानें जन...   ||    इस महाराजा ने 50,000 रुपए में खरीदी थी विदेशी बीवी, लेकिन शादी में आई ये अड़चन, यहां पढ़े अजब प्रेम ...   ||    Petrol Diesel Price Today: राजस्थान के इस शहर में आज इतना सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल, आपके यहां क्या ...   ||    पूर्व PM इंदिरा गांधी की रिहाई के लिए प्लेन हाईजैक करने वाले भोलानाथ पांडेय का निधन, जानिए अनसुना कि...   ||    कोलकाता रेप-मर्डर केस-11 दिन बाद AIIMS डॉक्टरों की हड़ताल खत्म:CJI ने कहा था काम पर लौट आएं, राज्य सर...   ||    क्या जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए हाथ मिलाएंगे नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस? राहुल गांधी के दौ...   ||   

आज है राष्ट्रीय बीयर दिवस और आप भी जानिए इस अवसर की खास बातें

Photo Source :

Posted On:Friday, April 7, 2023

मुंबई, 7 अप्रैल, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   राष्ट्रीय बीयर दिवस जो हर साल 7 अप्रैल को पड़ता है, व्यापक रूप से पसंद किए जाने वाले पेय पेय का जश्न मनाता है, शायद सिर्फ पानी और चाय के बाद। बीयर के शौकीन इसे अपने पसंदीदा बीयर के साथ मनाने के लिए तैयार हैं। हालाँकि, हम कम ही जानते हैं कि बीयर बनाना एक बहुत ही जटिल और सावधानीपूर्वक प्रक्रिया है जिसमें थोड़ी सी भी विचलन अंतिम उत्पाद को प्रमुख रूप से बदल सकती है। जिस तरह से बीयर को पीया जाता है, उससे सारा फर्क पड़ता है और किसी भी बीयर को पसंदीदा बना देता है। अपने दोस्तों के साथ राष्ट्रीय बीयर दिवस मनाने के लिए यहां कुछ लोकप्रिय स्ट्रॉन्ग बियर हैं। उन्हें अपनी पसंद के अनुसार नाचोस, चिप्स और डिप्स, ड्राई फ्रूट्स या चिकन विंग्स जैसे पसंदीदा स्नैक्स के साथ पेयर करें, और आप स्टाइल में दिन मनाने के लिए तैयार हैं।

स्मूद और रिफ्रेशिंग

गॉडफादर तीन दशक से अधिक पहले DeVANS मॉडर्न ब्रुअरीज लिमिटेड द्वारा पेश की गई कुछ घरेलू स्ट्रॉन्ग बियर में से एक है, और आज भी व्यापक रूप से लोकप्रिय है। इसका नवीनतम संस्करण गॉडफादर सुपर 8 वर्तमान में 8% एबीवी के साथ भारत में सबसे मजबूत बियर है। एक प्रतिष्ठित कद और कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों के साथ, गॉडफादर सुपर 8 धनिया और पीले माल्ट के नोटों का दावा करता है। यह चुनिंदा भारतीय माल्ट और साथ ही जर्मन बिटर्स के साथ बनाया जाता है, जो इसे बीयर प्रेमियों के बीच बेहद लोकप्रिय बनाता है। बियर का लंबा ब्रूइंग चक्र इसे लंबे समय तक चलने के लिए एक चिकने और ताज़ा स्वाद के साथ छोड़ देता है। गॉडफादर लीजेंडरी उनके द्वारा पेश की जाने वाली बीयर का एक और प्रकार है।

एक अनोखा स्वाद

आयरनहिल इंडिया अच्छे समय की भावना और खुशनुमा यादों को फिर से बनाना चाहता है, जिसमें क्राफ्ट बियर की शानदार रेंज और लाजवाब बाइट शामिल हैं। आयरनहिल क्राफ्ट बियर स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के प्रामाणिक और स्वाद के वास्तविक मूल्य का प्रमाण है।

दुनिया के विभिन्न हिस्सों से विभिन्न प्रकार के अनूठे स्वादों को लाने के उद्देश्य से, आयरनहिल का उद्देश्य शिल्प बियर प्रेमियों को मूल ब्रूज़ के साथ एकजुट करना है। विशेषज्ञ रूप से तैयार किए गए मेनू पर छोटे और बड़े काटने की एक श्रृंखला के साथ जिसमें हमारे प्रसिद्ध पतले क्रस्ट पिज्जा भी शामिल हैं, ताज़ी पीसे हुए और कम हॉपी बियर के प्रशंसक गैस्ट्रोनोमिक ट्रीट के लिए हैं!

सर्वोच्च स्वाद

हालांकि बुडवाइज़र मैग्नम में अल्कोहल की मात्रा 6.5% है, फिर भी यह भारत में उपलब्ध सबसे अधिक मांग वाली अमेरिकी स्ट्रॉन्ग बियर की सूची में शामिल है। एक बडवाइज़र को तैयार होने में कम से कम 21 दिन लगते हैं, और बुडवाइज़र मैग्नम का सर्वोच्च स्वाद इसे उत्सव के मौसम में बियर की किसी भी सूची में शामिल करना आवश्यक बनाता है। देदीप्यमान काले और सुनहरे रंग की पैकेजिंग में उपलब्ध, बियर का अनूठा स्वाद अचूक है।

एक समृद्ध माल्टी चरित्र

एक अतिरिक्त मजबूत बियर के रूप में पहचाने जाने वाले, बहुराष्ट्रीय ब्रांड के इस काढ़े में एक समृद्ध माल्टी चरित्र है और यह 7% abv के साथ आता है। माल्ट के अलावा, बीयर कारमेल का संकेत देता है, और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि एक संतोषजनक सूखी कड़वाहट। दुनिया के सबसे पुराने बीयर निर्माताओं में से एक द्वारा तैयार किया गया, कार्ल्सबर्ग एलिफेंट एक्स्ट्रा स्ट्रॉन्ग मस्ती और उल्लास से भरी उत्सव की शाम के लिए आदर्श किक देता है।

सही स्वाद

किंगफिशर भारत में एक प्रसिद्ध बियर ब्रांड है, और यह बियर की विरासत को अधिकतम तक ले जाता है। इसने अधिकतम स्वाद और अधिकतम जीवन का वादा किया। इस ताज़ा बियर को बेहतरीन पिलसेन से बनाया गया है और उत्तम स्वाद प्राप्त करने के लिए कई दिनों तक पीसा जाता है। काले और सुनहरे रंगों में एक सुरुचिपूर्ण ढंग से डिजाइन की गई बोतल में पैक की गई, बियर आंखों के साथ-साथ स्वाद कलियों द्वारा भी पसंद की जाती है। युनाइटेड ब्रुअरीज की वेबसाइट के अनुसार, एबीवी 5% और 8% के बीच है।

कुरकुरा और संतुलित

सिम्बा स्ट्रॉन्ग स्वाद के स्वाद और सुगंध पर हावी नहीं होता है, और अधिकांश खाद्य पदार्थों के साथ अच्छी तरह से चला जाता है, और आपकी पार्टी में भीड़ को खुश करने वाला होगा। यह कुरकुरा और संतुलित है- माल्ट, ब्रेड और साइट्रस के नोटों के साथ, जो एक मजबूत बीयर की कड़वाहट से प्रभावित हुए बिना स्पष्ट रूप से आनंद ले सकते हैं। यह कुरकुरा और गहरा एम्बर रंग का होता है, और इसमें चीनी नहीं होती है।

मिठास का संकेत

बीरा 91 आज घर-घर में जाना जाने वाला नाम है, और शानदार ब्रू के लिए जाना जाता है, जिसमें भरपूर और नमकीन स्वाद होता है, और यह दो-पंक्ति और कारमेल माल्ट संयोजन के साथ आता है, जो इसे वही बनाता है जो यह है। एबीवी 7% के साथ लेगर में एक कुरकुरा स्वाद होता है जिसमें मिठास के संकेत होते हैं जो इसे स्वादिष्ट बनाते हैं। यह कड़वाहट को कम करता है जबकि हॉप्स माल्ट को संतुलित करते हैं, जिससे यह भीड़ को आनंदित करता है।


भोपाल और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. Bhopalvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.